दीपावली यंत्र पूजा

दीपावली यंत्र पूजा

तंत्र शास्त्र के अनुसार यंत्रों के माध्यम से हर मनोकामना पूरी की जा सकती है। कुछ यंत्र ऐसे भी होते हैं जो यदि विशेष अवसर पर सिद्ध कर लिए जाएं तो साधक मालामाल हो जाता है, उसके पास कभी धन की कमी नहीं रहती। धनतेरस व दीपावली ऐसे ही अवसर हैं। इस बार धनतेरस 11 नवंबर, रविवार, व दीपावली 13 नवंबर, मंगलवार को है। यदि आप भी मालामाल होना चाहते हैं तो नीचे लिखे यंत्रों का पूजन इन दोनों दिन करें। पूजन के बाद इन यंत्रों को अपने धन स्थान पर रखें। ये यंत्र इस प्रकार हैं-



महालक्ष्मी यंत्र


महालक्ष्मी यंत्र- इस यंत्र को निरन्तर धन वृद्धि के लिए अधिक उपयोगी माना गया है। कम समय में ज्यादा धन वृद्धि के लिए यह यंत्र अत्यन्त उपयोगी है। इस यंत्र का प्रयोग दरिद्रता का नाश करता है। यह स्वर्ण वर्षा करने वाला यंत्र कहा गया है। इसकी कृपा से गरीब व्यक्ति भी एकाएक अमीर बन जाता है।

श्री यंत्र


श्रीयंत्र- यंत्र शास्त्र में श्रीयंत्र की विशेष महिमा बताई गई है। इस यंत्र को धन वृद्धि, धन प्राप्ति, कर्ज से सम्बन्धित धन पाने के लिए, लोन इत्यादि प्राप्त होने के लिए तथा लाटरी, सट्टा आदि द्वारा धन पाने के लिए उपयोग में लाया जाता है।


श्री कनकधारा यंत्र


श्रीकनकधारा यंत्र- धन प्राप्ति व दरिद्रता दूर करने के लिए यह अचूक यंत्र है। इसकी पूजा से हर मनचाहा काम हो जाता है। यह यंत्र अष्टसिद्धि व नवनिधियों को देने वाला है।

सुख-समृद्धि यंत्र


सुख-समृद्धि यंत्र- इस यंत्र की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि का निवास होता है तथा कभी धन-धान्य की कमी नहीं होती।

श्री मंगल यंत्र


श्रीमंगल यंत्र- इस यंत्र के नियमित पूजन से शीघ्र ही सभी प्रकार के कर्जों से मुक्ति मिल जाती है। मंगल भूमि कारक ग्रह है अत: जो इस यंत्र को पूजता है वह अचल संपत्ति का मालिक होता है।